चालू महिला की पहचान। जाने- चालू औरतों को कैसे पहचाने।

क्या आप भी इंटरनेट पर चालू महिला की पहचान सर्च किये है, और हमारे इस इस ब्लॉग पोस्ट पार आये है, तो आपका हमारे इस ब्लॉग में स्वागत है,

क्योकि आज के इस लेख में हम आपको चालू महिला की पहचान के साथ-साथ चालू औरतों को कैसे पहचाने इसके बारे में जानकारी देने वाले है।

 

क्योकि बहुत से ऐसे लोग है, जो अपनी शादी की लाइफ से खुश नहीं होते है, और वही लोग गूगल पर जाकर चालू महिला की पहचान सर्च करते है, इसलिए हम आज इसके बारे में आपको जानकारी देने वाले है।

इसके पहले हमने शादीशुदा महिला के प्यार के इशारे  आप लोगो के साथ में शेयर किया था, जिसके बाद कुछ लोगो ने चालू महिला की पहचान क्या होती है, इसके बारेमे हमसे पूछा।

इसके लिए आज का यह लेख चरित्रहीन स्त्री की पहचान कैसे करे, इसके बारे में है, तो चलिए अब बिना समय को गंवाए इस लेख को शुरू करते है।

चालू-महिला-की-पहचान

चालू महिला की पहचान।

चालू महिला की पहचान करने से पहले आपको यह समझना होगा, कि चालू महिला किसे कहते है, क्योकि जब तक आप चालू महिला को नहीं जानेंगे, तब तक आप चालू महिला की पहचान अच्छे से नहीं कर पायेंगे।

चालू महिलाये उन औरतो को कहा जाता है, जो अपने पति के रहते दुसरे मर्दों की तलाश में रहती है, तथा कुछ ऐसी महिलाए होती है, जो हमेशा से ही अपने पति से खुश नहीं होती है, और कुछ अजीब से इशारे करती है।

जिसके बारे में हम निचे आपको जानकारी देने वाले है, यदि आपको कोइ महिला निचे दिए गए इशारे करती है, तो आप समझ जाईये, कि वह महिला चालू है,तो चलिए अब चालू महिला की पहचान के बारे में जानते है।

जाने- Sapne me ladki se baat karna। New

चालू और तों को कैसे पहचाने-

  • आँखों से समझे-
  • बातों पर ध्यान दे
  • इशारो को समझे
  • हरकतों पर ध्यान दे
  • अपना काम निकलवाना
  • कामचोरी करना-
  • अपने बातो में सबको फ़साना
  • झूठ बोलना-
  • झगडे करना-
  • गुस्सा करना-
  • लोगो की बुराई करना-

आँखों से समझे-

यदि कोई महिला है, जिजसे आप समझना चाहते है, कि यह चालु है या नहीं तो आपको सबसे पहले उसकी आँखों को देखना है, क्योकि जो महिलाए चालू होती है, उनकी आँखे ही आपको सबकुछ बता देंगी।

ऐसी महिलाओं की आँखे नशीली होती है, और चालू औरते जब किसी को देखती है, तो नाकि नजरे उनसे हटती नहीं है, इससे आप आसानी से समझ सकते है, कि वह महिला चालू है।

बातो पर ध्यान दे-

जो लोग सोचते है, कि महिलाए बस घर में काम ही करती है, वह चालू नहीं होती है, तो वह गलत होते है, क्योकि आजकल की औरते काफी ज्यादा चालू हो चुकी है,

जैसे यदि को लेडिस हस के या आँखों में आँखे डालकर किसी से बात कर रही है, तो आप समझ जाईये, कि वह महिला चालू हो सकती है।

पढ़े- किसी को अपने प्यार में पागल करने का तरीका। New

इशारो को समझे-

कुछ महिलाए तो इतनी खतरनाक होती है, कि वह इशारो में ही लोगो को समझ जाती है, कि वह किस किस्म का इंसान है, और इसके बाद वह इशारों में ही लोगो को फ़साने की कोशिश करने लगती है।

हरकतों पर ध्यान दे-

जो महिलाये थोड़ी सी चालू होती है, उनकी हरकते थोड़ी सी अलग होती है, क्योकि वह कुछ ऐसी हरकते करने की कोशिश करती है, जिससे उनके ऊपर लोगो का ध्यान ज्यादा से ज्यादा जाए।

अपना काम निकलवाना-

जब भी आपको लगे कि कोई महिला आपसे अपना काम निकलवा रही है, तो आप समझ जाईये कि वह पूरी तरह से चालू है, क्योकि इनका काम ही लोगो से काम निकलवाना होता है।

कामचोरी करना-

यह सबसे ख़ास पॉइंट है, क्योकि जो महिलाए चालू होती है, वह कामचोरी ज्यादा करती है, उन्हें ऐसा करना पसंद होता है, क्योकि उनका ज्यादा से ज्यादा समय लोगो को देखने में चला जाता है।

जाने- Kya ladki kisi ek ladke se pyar kar sakti hai। रियल जवाब। New

अपने बातो में सबको फ़साना-

सभी को पता होता है, कि जो लोग शुरू से ही चालू होती है, इन्हें अच्छे तरीके से अपनी बातो में फ़साने आता है,

यदि आपके आसपास कोई ऐसी महिला है, जो आपको हमेशा अपनी बातो में फ़साने की कोशिश करती है, तो आसानी से समझ जाए कि वह महिला चालू है।

झूठ बोलना-

जो लोग सोचते है, कि चालू महिला को कैसे पहचाने, या इसके ऐसे क्या तरीके है, जिससे हम आसानी से चालू महिला की पहचान कर सके, तो आपको इसके लिए कुछ दिनों तक उस महिला के आसपास रहना होगा।

यदि वह महिला झूठ बोल रही है, या झूठ बोलना उसकी आदत है, तो आप समझ जाईये कि वह महिला चालू है, और जड़ से जल्द से उस महिला से दुरी बना ले, अन्यथा आपको ज्यादा नुकसान हो सकता है।

झगडे करना-

चालू महिलाओं कको पहचानने के लिए यह भी एक अच्छा उपाय है, कि वह अत्यधिक झगडे करते रहती है, यदि आपके आसपास कोई ऐसी महिला है, जो ज्यादा झगडे करती है, या हर समय उसे झगडे करना पसंद है।

तो आपको समझ जाना है, कि वह एक चालू महिला है, ऐसी महिलाओ से आपको बचके रहना है, और एक ख़ास बात हमारे हिन्दू धर्म में महिलाओं को देवी का रूप बताया गया है, ऐसे में कोई महिला सर समय झगडे करती है, तो उसके घर में कभी भी सुख शांति नहीं आएगी।

जाने- Dusre ki girlfriend ko kaise pataye। New

लोगो की बुराई करना-

किसी भी घर कि औरत हो, उनके लिए यह एक आम बात है, क्योकि आजकल हर एक औरत दुसरे औरत की बुराई करने में एक्सपर्ट होती है, और उन्हें लगता है, वह किसी से कम नहीं है।

यदि आपके घर मोहल्ले की महिलाए, ऐसा कर रही है, तो आपको सदैव उन्हें रोकना चाहिए, क्योकि लोगो कि बुराई करना एक बुरा काम है, और जब घर की अर्धांगिनी ऐसा काम करेंगी, तो यह काफी शर्मनाक हो सकता है।

जाने- ladkiyo se chat kaise kare 15+ अनोखे तरीके New

चरित्रहीन स्त्री के अंगों की पहचान-

वैसे तो कोई ठोस कारण नहीं इसके बारे में क्योकि चरित्रहीन स्त्री के अंगों की पहचान के बारे में कोई भी सटीक जानकारी नहीं है,

लेकिन कही-कही साश्त्रो में बताया गया है, कि जो स्त्री के बातो या रहन-रहन को देखकर आसानी से पटा लगाया जा सकता है, कि वह चरित्रहीन स्त्री है या नहीं।

charitraheen ladki ki pahchan kaise karen-

सभी को पता है, कि जन्मजात कोई भी लड़की चरित्रहीन नहीं होती है, लेकिन उसके रहन-सहन या वह क्या करती है, समाज में क्या देखती है, उसे क्या पसंद है, तथा वह किसके साथ में रहती है।

इसके ऊपर ज्यादा निर्भर करता है, और हर एक लड़की को बिगड़ने में खुद उसका स्वयं का हाथ होता है, और एक चरित्रहीन लड़की की पहचान करने के लिए हमने ऊपर इसके बारे में डिटेल में जानकारी दी है।

जाने- kisi ko kaise bhule। सच्चे प्यार को कैसे भूले। New

गुस्सा करना-

जिन्हें लगता है, कि उनकी वाइफ या कोई अन्य महिला गुस्सा कर रही है, तो काफी हद तक चालू हो सकती है,

लेकिन ज्यादातर केस में ऐसा नहीं होता है, क्योकि आजकल हर किसी के घर में झगडे करना व गुस्सा होना आम बात है।

ऐसे में कोई महिला गुस्सा कर रही है, तो यह जरुरी नहीं है, कि वह महिला चालू है, लेकिन गुस्से के साथ में उस महिला के अन्दर ऊपर दिए गए अवगुण है, तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह महिला एक चालू महिला है।

अच्छी पत्नी के लक्षण-

  1. बड़े बूढ़ों के पैर छूती है और उनकी सेवा करती है।
  2. समाज के अनुसार जीवन व्यतीत करती है।
  3. पति की सेवा करती है।
  4. काम ख़राब होने पर दूसरो पर इल्जाम नहीं लगाती है।
  5. स्वादिष्ट भोजन बनाती है।
  6. पुराने रीति-रिवाजों और प्रथाओं का पालन करती है।
  7. परिवार के अनुसार कपड़े पहनती है। शरीर को ढकती है।
  8. पूरा जीवन बच्चों और पति की सेवा में व्यतीत करती है।
  9. हमेशा सबका सम्मान करती है।
  10. समाज द्वारा निर्धारित दायरे में रहती है। और दूसरी स्त्रियों को भी उसी दायरे में रहने की हिदायत देती है।

जाने- Ladki ko dard kab hota hai। 100% सुलझ गयी पहेली। New

गलत पत्नी के लक्षण-

इसके पहले हमने चरित्रहीन पत्नी के बारे में आप लोगो को जानकारी दी थी, लेकिन अब आप सभी को खराब पत्नी के लक्षण के बारे में जानकारी देने वाला हूँ, वैसे तो खराब पत्नी के लक्षण कई सारे हो सकते है।

लेकिन निचे हमने कुछ मुख्य कारणों के बारे में बात की है, आईये अब इसके बारे में आप सभी को डिटेल में जानकारी देते है।

  1. अपने पति की सेवा नहीं करती है।
  2. लड़ाई झगड़े करती है।
  3. भोजन अच्छा नहीं बनाती है।
  4. लोगो से बहस करने में माहिर होती है।
  5. बाहरी लोगो से बात करना पसंद करती है।
  6. समाज के विपरीत काम करती है।
  7. काम बिगड़ने पर दूसरो पर इल्जाम लगाती है।
  8. हमेशा किसी काम को लेकर बहाना करती रहती है।
  9. छोटे कपडे पहनना पसंद करती है।
  10. झूठ ज्यादा मात्र में बोलती है।

पढ़े- Biwi ko kabu karne ka tarika। 10+ आसान तरीका। New

निष्कर्ष- आज अपने क्या सिखा-

आज के इस लेख में हमने आप सभी के साथ में चालू महिला की पहचान के बारे में आप लोगो को जानकारी दी है,

और इसी के साथ में हमने इस लेख में चालू औरतों को कैसे पहचाने, और चरित्रहीन स्त्री के अंगों की पहचान के बारे में जानकारी दी है।

यदि आपको इस लेख से कुछ नया से सिखने को मिला है, तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ में व अपने सोशल मिडिया अकाउंट पर जरुर शेयर करे, ताकि हर किसी को चालू महिला की पहचान के बारे में अच्छे से पता चल सके।

नोट- यदि आपको रिलेशनशिप से सम्बंधित कंटेंट पढना पसंद है, तो आप हमारे इस ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यहाँ पर हम इन्ही टॉपिक पर लेख पब्लिश करते है।

इनके बारे में भी पढ़े-

मेरा नाम किरन है, मै मध्यप्रदेश का प्रदेश का रहने वाली हूँ और मै पिछले 4 सालो से ब्लॉग्गिंग कर रही हूँ, तथा मै रिलेशनशिप, और सोशल मिडिया से सम्बंधित टॉपिक पर आर्टिकल लिखती हूँ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!