Girlfriend ko kaise manaye। 10+ सीक्रेट तरीके।

बहुत से गूगल पर Girlfriend ko kaise manaye यह सर्च करते है, क्योकि भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लगभग 50% से भी ज्यादा लोगो की गर्लफ्रेंड है।

और ऐसे में उनका हमेशा झगडा होते रहता है, यदि आप भी उनमे से है, जिका अपनी गर्लफ्रेंड से हमेशा झगडा होता है, तो आज का यह लेख आपके लिए है।

क्योकि आज के इस आर्टिकल की मदद से हम आप सभी को रूठे हुए प्यार को कैसे मनाए, इसके बारे में डिटेल में जानकारी देने वाले है, क्योकि कई लोगो का साल था, कि सर girlfriend ko kaise manaye इसके बारे में हमें बताओ।

दुनिया भर में लगभग 30 से 40% लोग प्यार करते है, और हमेशा डिप्रेशन में रहते है, यदि आप भी उनमे से एक है, तो चिंता ना करे, क्योकि यहा पर हम girlfriend ko kaise manaye इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले है।

आज के समय में हर एक रिश्ते में रूठना और मनाना लगा रहता है, लेकिन कई लोग इसे भी है, जो अपने पार्टनर को या फैमिली के किसी भी मेंबर को मना नही पाते है।

लेकिन आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद वह अपनी गर्लफ्रेंड को आसानी से मना पायेगा, क्योकि इस लेख में हमने कुछ ऐसे बिंदु शेयर किये है, जिसकी मदद हर कोई किसी को भी आसानी से मना सकता है।

girlfriend-ko-kaise-manaye

Girlfriend ko kaise manaye। अपनी गर्लफ्रेंड को कैसे मनाये

निचे हमने रूठी हुई प्रेमिका को कैसे मनाए या गर्लफ्रेंड को मनाने के कुछ जबरदस्त तरीके बताये है, जिसके बारे में जानकार हर कोई अपनी गर्लफ्रेंड को आसानी से मना सकते है, तो आईये बिना समय गंवाए GF ko kaise manaye जानते है।

पढ़े- Shadi ke liye ladki ka mobile number। 2024 में करे शादी।

1- रूठने की वजह जाने-

गर्लफ्रेंड रूठे तो कैसे मनाएं, इसके लिए सबसे पहले गर्लफ्रेंड के रूठने की वजह जाननी होगी। गर्लफ्रेंड की नाराजगी की वजह जानने में समस्या हो रही है, तो आप उनसे यह बात सीधे जाकर पूछ सकते हैं।

इस दौरान एक बात का ध्यान अवश्य रखें कि उनसे बात करते वक्त गुस्सा या चिड़चिड़ापन न दिखाए। अगर वो एक बार में न बताएं, तो उनसे प्यार से जानने की कोशिश करते रहें। क्योंकि, वजह जानने के बाद ही मनाने का तरीका भी काम आ सकता है।

2- गर्लफ्रेंड की बातो पर ध्यान दें-

गर्लफ्रेंड को मनाने का प्रयास कर रहे हैं, तो उनसे बात करते समय सही शब्दों का चुनाव करें। जैसे आक्रामक या फिर क्रोध भरे शब्दों का इस्तेमाल करने से बात पहले से ज्यादा खराब हो सकती है। बेहतर होगा कि हमेशा प्यार भरे शब्दों का चुनाव करें। वो कहते हैं न कि प्यार से कई चीजों का हल निकल सकता है।

जाने- शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन क्या करते हैं। जाने- 10+ जवाब। newfavicon 

3- गर्लफ्रेंड से प्यार वाली बाते करे-

रूठी हुई गर्लफ्रेंड को कैसे मनाएं, इसका एक तरीका प्यार भरी बातें हो सकता है। रोमांटिक बातों के जरिए गर्लफ्रेंड का गुस्सा ठंडा हो सकता है। अगर वो बात नहीं कर रही हैं, तो उन्हें मैसेज के जरिए रोमांटिक कोट्स भेजें।

इसके बाद उनसे फोन पर बात करने की कोशिश करें। अगर वो फोन उठा लेती हैं, तो बहस करने की बजाय उनसे प्यार भरी रोमांटिक बातें करें। उनका मूड सही लगे, तो उनसे माफी मांगे। लड़कियां सॉफ्ट स्वभाव की होती हैं, वो तुरंत मान जाएंगी।

जाने- शादी के लिए लड़कियां चाहिए फोन नंबर सहित। 100% जेन्वन तरीका। newfavicon 

4- गर्लफ्रेंड के लिए गाना गाये-

अक्सर देखा गया है, कई लडकियों को ऐसे लड़के ज्यादा पसंद होते है, जो उनके लिए गाना गाते है, ऐसे में यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नाराज है, तो आप उनके लिए गाना गा सकते है, इससे ज्यादातर चांस होते है, कि वह आपसे मान जाए।

5- गर्लफ्रेंड को शॉपिंग कराएं-

ये तो हर कोई जानता है कि लड़कियों को शॉपिंग करना बहुत पसंद होता है। गर्लफ्रेंड को मनाने का एक तरीका यह भी हो सकता है कि आप उन्हें शॉपिंग पर लेकर जाएं।

ऐसा करने से उनका मूड भी सही होगा और मौका देखते ही आप उनसे माफी भी मांग सकते हैं। ये वाकई में एक बेहतरीन व अलग तरीका हो सकता है।

जाने- शादी के बाद लड़कियां सुंदर क्यों जाती है। जाने यह 10+ कारण। newfavicon 

6- गर्लफ्रेंड की हमेशा तारीफ़ करे-

हर किसी को तारीफ सुनना पसंद होता है। अगर बात लड़कियों कि करें, तो वो अपनी तारीफ सुनकर खुश हो जाती हैं। ऐसे में अगर गर्लफ्रेंड नाराज है, तो आप उनसे बात करते हुए उनकी तारीफ कर सकते हैं।

उन्हें बता सकते हैं कि उनके अंदर कितनी खूबियां हैं, जो आपको काफी पसंद हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि ये बनावटी नहीं लगना चाहिए।

7- गर्लफ्रेंड को समय दे, और मिलाने जाए-

सच्चे प्यार करने वालों के बीच कितना भी तनाव क्यों न हो, लेकिन जब वो मिलते हैं, तो सारे गिले शिकवे दूर हो जाते हैं।

यह तभी संभव है जब लड़का व लड़की दोनों के मन में एक दूसरे के लिए सच्चा प्यार हो। ऐसे में अगर गर्लफ्रेंड नाराज है, तो उनसे मिलने के लिए रिक्वेस्ट करें।

हालांकि, वो एक बार में मना कर देगी लेकिन बार बार रिक्वेस्ट करने पर वो यकिनन मान जाएंगी। जब वो मिलने को तैयार हो जाए,

तो उनसे मिलकर खुलकर अपने दिल की बात करें। उन्हें बताएं कि आपको अपनी गलती का एहसास है। सामने से अफसोस जताने व माफी मांगने से वो जरूर मान जाएंगी।

पढ़े- ट्रेंडिंग- शादीशुदा महिला के प्यार के इशारे। जाने-10 मुख्य इशारे। newfavicon 

8- गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देकर मनाये-

गर्लफ्रेंड को सरप्राइज देकर उसके चेहरे पर मुस्कान लाई जा सकती है। इसके लिए आप चाहें तो अपनी गर्लफ्रेंड की पसंद की किसी खास जगह पर उन्हें डेट पर ले जा सकते हैं या फिर सरप्राइज मूवी देखने या पार्टी का प्लान कर सकते हैं।

ऐसा करने के लिए उन्हें पहले मिलने के लिए बुलाए और बिना बताए उस जगह पर लेकर जाए जहां वो जाना बेहद पसंद करती हैं। यकीन मानिए ये आइडिया वाकई में बेहद काम आएगा।

9- गर्लफ्रेंड से फ्यूचर प्लानिंग की बात करें

गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए उन्हें जताएं कि आप उनको लेकर सीरियस हैं। यही नहीं इसके साथ ही यह भी बताएं कि शादी के बाद आप उनके साथ क्या भविष्य देख रहे हैं। अगर आप इस तरह की बात करेंगे।

तो आपकी गर्लफ्रेंड का गुस्सा कम हो सकता है और उनके दिल में आपके लिए प्यार जाग सकता है। हालांकि, इस बात का ध्यान रहे कि यह तरीका तभी काम करेगा जब वो बेहद ज्यादा नाराज न हो।

जाने- Ladki patane ke tarike kya hai। टॉप 10+ आसान टिप्स। newfavicon 

10- उनका ख्याल रखे-

कुछ ऐसे भी लड़के होते है, जो उनका ध्यान अच्छे तरीके से नहीं रखते है, ऐसे में उनका हमेशा झगडा होता है, यदि आप भी ऐसा करते है, तो आज से संभल जाये, क्योकि हर एक लड़की चाहती है, उसका बोयफ्रेंड उनका अच्छे तरीके से ध्यान रखे।

11- उसकी फिलिंग को समझे-

कई लोग कुछ ऐसे काम कर जाते है, जो लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं होते है, जैसे वह अपने कामो में व्यस्त रहते है, उनको बातो पर ध्यान नहीं देते है, और ख़ास करके उनकी फिलिंग को नहीं समझते है।

इसके लिए उनका झगड़ा होता है, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है, क्योकि आपको पता होना चाहिए कि लड़कियों के जीवन में काफी कठिनाइयां होती है, और इसे में वह सोचती है, उनका बोयफ्रेंड ही उसकी फिलिंग को समझे।

12- ऐसा कुछ न करें जो उन्हें पसंद न हो-

रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने का तरीका सोच रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रहे कि ऐसा कुछ भी न करें जो उन्हें पसंद न हो। पहले से ही वो आपसे नाराज हैं। ऐसे में आपके द्वारा की गई अन्य कोई भी हरकत उनका मूड खराब कर सकती है।

इसलिए, गर्लफ्रेंड को मनाने का प्रयत्न कर रहे हैं, तो आप वही काम करें, जो उन्हें पसंद हो। ऐसा करके आप उन्हें मनाने में कामयाब हो सकते हैं।

पढ़े- Ladki patane ka mantra। सिद्ध लड़की पटाने का मंत्र। newfavicon

आखिरी शब्द- आज हमने क्या सिखा-

आज के इस लेख की मदद से हमने आप सभी को गर्लफ्रेंड को कैसे मनाये, रूठी गर्लफ्रेंड को कैसे मनाये, नाराज गर्लफ्रेंड को कैसे मनाये? (GF ko kaise manaye) इन सभी सवालो के बारे में डिटेल में जानकारी दी है।

यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है, तो इसे अपने दोस्तों व सोशल मिडिया पर जरुर शेयर करे, तथा अन्य किसी भी जानकारी के लिए हमें निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे।

यदि आपको एजुकेशन, टेक्नोलॉजी, बिज़नेस आईडिया, और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित लेख पढना पसंद है, तो इस ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यहा पर इन्ही टॉपिक से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती है।

सम्बंधित लेख-

Leave a Comment

error: Content is protected !!