Bageshwar dham ki yatra kaise kare। बागेश्वर धाम कैसे जाये।

क्या किसी को bageshwar dham ki yatra kaise kare, इसके बारे में पता है, यदि नही बने बने इस लेख के अंत क्योकि आज के इस लेख में bageshwar dham से सम्बंधित पूरी जानकारी देने वाला हूँ।

जैसे- bageshwar dham kaise jaaye, Bageshwar Dham Sarkar Kya Hai, और इसके अलावा घर बैठे ” Bageshwar Dham Arji ” कैसे लगाएं इन सभी सवालो के जवाब विस्तार जानेंगे।

आज के समय मे भारत में 70% से भी ज्यादा हिन्दू धर्म के लोग है, ऐसे में हर एक हिन्दू अपने देवी देवताओं के स्थानों पर जाता है, और पूजा पाठ करता है, इन्ही में से एक स्थान बागेश्वर धाम है, जो आजकल काफी पोलुलर हुआ है।

क्योकि यहाँ पर कुछ चमत्कार किये जाते है, और आज के समय के यहा के पुजारी धीरेन्द्र शाश्त्री जी है, जिन्होंने बागेश्वर धाम की बाग़ डोर अपने हाथ में ले रखी है।

यदि आपका भी हिन्दू धर्म के प्रति कुछ श्रद्धा है, तो कम से कम एक बार बागेश्वर धाम जरुर आये क्योकि य्हापाए चलचित्र देखकर आपके होश उड़ जायेंगे क्योकि ऐसा कहा जाता है, जो लोग एक बार बागेश्वर धाम जाते है।

उनके जीवन मे काफी तरक्की होती है, लेकिन हर किसी के मन में एक सवाल लगा रहता है, Bageshwar dham ki yatra kaise kare लेकिन आज के इस लेख को पढने के बाद हर किसी को Bageshwar dham sarkar कैसे जाना है, अच्छे से पता चल जायेंगा।

bageshwar-dham-ki-yatra-kaise-kare

 

Bageshwar dham ki yatra kaise kare। बागेश्वर धाम की यात्रा कैसे करे।

आज के इस दौर में हम सभी को पता है, कि यात्रा कैसे करनी है, लेकीन आज के इस आर्टिकल में हम जहाज से बागेश्वर धाम की यात्रा कैसे करे, ट्रेन से बागेश्वर धाम की यात्रा कैसे करे।

और बस से बागेश्वर धाम कैसे जाए, तथा इन सभी के अलावा पर्सनल गाडी से बागेश्वर धाम कैसे जाना है, इन सभी सवालो के जवाब इस लेख में देने की कोशिश करूँगा. आईये बिना समय को गंवाए बागेश्वर धाम कैसे जाना चाहिए।

Bageshwar dham के बारे में-

नाम व स्थान Bageshwar Dham sarkar
महराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण महाराज ( Bageshwar Dham )
बागेश्वर धाम का पता Garha, Ganj, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India-471105
वर्तमान- संचालन श्री धीरेन्द्र कृष्ण महाराज
गूगल मैप में बागेश्वर धाम- Click Here
बागेश्वर धाम की वेबसाइट Click Here
बागेश्वर धाम का यूट्यूब चैनल- Click Here

Bageshwar dham क्या है?

यदि हम Bageshwar Dham क्या है, जाने तो Bageshwar Dham Chhatarpur MP में पड़ता है, और आज के समय में यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण पवित्र धार्मिक स्थल माना जाता है, क्योकि कुछ महीनो से बागेश्वर धाम के ऊपर काफी चर्चा हो रही है, यहां पर श्री हनुमान जी महाराज का एक और स्वरूप श्री Bageshwar Dham Sarkar बालाजी महाराज का एक पवित्र स्थल है।

यहां पर श्रद्धालु इनको बागेश्वर बालाजी महाराज के नाम से जानते हैं, यहां पर जो भी श्रद्धालु आते हैं | उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी की जाती हैं, यह स्थान छतरपुर शहर में स्थित है यहां पर महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण जी द्वारा लोगों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाता है।

इसके साथ साथ यहां से श्री राम कथा का लाइव प्रसारण भी किया जाता है, जिसे लोग घर बैठे ऑनलाइन अपने मोबाइल या कंप्यूटर के माध्यम से या टीवी के माध्यम से ऑनलाइन देख सकते हैं।

 

Bageshwar dham sarkar Chhatarpur,बागेश्वर धाम

Baba ramdev mandir। श्री बाबा रामदेव मंदिर की यात्रा कैसे करे।

Bageshwar dham kaise jaaye बागेश्वर बालाजी धाम कैसे पंहुचे-

निचे के लेख में हमने बागेश्वर घाम कैसे पहुचे इसके बारे में पूरी जानकारी दी है, इसमें हमने ट्रेन से, बस से, अथवा हवाई जहाज से बागेश्वर बालाजी धाम पर कैसे पहुचें इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी है, आईये विस्तार से जांए है, इसके बारे में-

वाहन से Bageshwar dham की यात्रा कैसे करे?

अगर आप Bageshwar dham sarkar Chhatarpur स्वयं का बाहर लेकर आ रहे हैं, तो हमने आपको यहां पर ( Bagheshwar Google Map ) दे रखी है यहां पर आपको क्लिक करना है, और आप बागेश्वर धाम की लोकेशन सर्च कर पाएंगे और अगर आप सीधे ही आना चाहते हैं।

तो उसके लिए सबसे पहले आपको छतरपुर आना होगा छतरपुर से आपको पन्ना खजुराहो मार्ग पर जाना होगा तो छतरपुर से लगभग 35 किलोमीटर दूर पर आपको घड़ा टावर दिखा यहां से 3 किलो अंदर बागेश्वर धाम स्थित है।

Bageshwar dham ट्रेन से कैसे जाए-

आजकल भारत में हर एक स्थान से ट्रेन चलाई जा रही है, जिससे आप बागेश्वर धाम की यात्रा कर सकते है, बेगेश्वर धाम जाने के लिए सबसे पहले दिल्ली आये, और छतरपुर स्टेशन के लिए टिकट ले, क्योकि यहा से आप बालाजी बागेश्वर धाम की यात्रा कर सकते है।

लेकिन अगर आप भोपाल की तरफ से आ रहे हैं, तो यहां से 4 से 5 ट्रेन छतरपुर के लिए चलती है, आपको इन ट्रेन की मदद से छतरपुर पहुंच जाना है | छतरपुर से आपको बस का सहारा लेना है, या आप कोई प्राइवेट टैक्सी या कार भी कर सकते हैं

जो कि आपको छतरपुर से 33 किलोमीटर दूर खजुराहो पन्ना रोड पर जाना होगा और उसके बाद आपको उस रोड से गंज नामक जगह से अंदर जाना होगा उस रोड से 3 किलो अंदर ” Bageshwar Dham ” का स्थान है।

Bageshwar dham बस से कैसे जाए-

अगर आप बस के माध्यम से बागेश्वर धाम दर्शन करना चाहते हैं तो इसके लिए भी आपको सबसे पहले छतरपुर आना होगा आप पता कर लें कि आपके शहर से छतरपुर के लिए कोई बस चलती है या नहीं चलती है।

अगर आपके यहां से बस चलती है तो आप उसमें बैठकर छतरपुर आ सकते हैं, दिल्ली से छतरपुर के लिए बस चलती है जो कि आपको आसानी से छतरपुर लाती है आपको छतरपुर आ जाना है फिर आपको वहां से अपना प्राइवेट कोई भी वाहन करके आप Bageshwar Dham पहुंच सकते हैं।

Bageshwar dham हवाई जहाज से कैसे जाए-

अगर आप हवाई जहाज के माध्यम से Bageshwar dham sarkar Chhatarpur जाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको बागेश्वर धाम के नजदीकी एयरपोर्ट खजुराहो एयरपोर्ट पर आना होगा खजुराहो एयरपोर्ट पर आने के लिए आप दिल्ली से फ्लाइट बुक कर सकते हैं।

अगर आप छोटे शहरों से आ रहे हैं, जैसे भोपाल ग्वालियर तो यहां से आपको फ्लाइट के माध्यम से पहले दिल्ली जाना होगा फिर यह फ्लाइट आपको खजुराहो लाते हैं।

तो अगर आप सीधे दिल्ली से आ रहे हैं तो दिल्ली टू खजुराहो के लिए फ्लाइट बुक कर सकते हैं, और फिर खजुराहो से आपको बस के माध्यम से छतरपुर आना होगा और फिर छतरपुर से आप कोई प्राइवेट टैक्सी करके Bageshwar Dham पहुंच सकते हैं।

Bageshwar Dham से सम्बंधित पूछे जाने वाले प्रश्न-

  1. Bageshwar Dham में अर्जी कैसे लगाये?

    Ans- लाल कपडे में नारियल को बांध कर अपने पूजा के स्थान पर रख दे, और श्री राम का जाप करे, जब सपने में बागेश्वर बालाजी के दर्शन होंगे तो आप समझ जाईये की आपकी अर्जी लग गई है।

  2. Bageshwar Dham में जल्दी अर्जी कैसे लगाये?

    Ans- Bageshwar Dham में जल्दी आरजी लगाने के लिए आप Bageshwar Dham पर जा सकते है।

  3. घर बैठे Bageshwar Dham कि अर्जी कैसे लगाये?

    Ans- शाश्त्री जी कहते है, कि लाल कपडे में नारियल को बंधकर पूजा के स्थान पर रख दे, और ॐ नमः शिवाय का जाप करे, इस तरह आप घर बैठे अपनी अर्जी लगा सकते है।

  4. कैसे पता करे, कि बागेश्वर धाम में अर्जी लगी है?

    Ans- पंडित धीरेन्द्र शाश्त्री जी बताते है, कि जब आप नारियल को लाल कपडे में बांधकर पूजा के स्थान पर रख देते है, तो आपके सपने में लगातार दो दिन वानर के दर्शन होते है, तो आप समझ जाईये कि आपकी अर्जी स्वीकार कर ली गयी है।

  5. Bageshwar Dham क्यों जाए?

    Ans- आपको हम बता दें, कि बागेश्वर धाम की महिमा बहुत ही चमत्कारिक है, यहां पर साक्षात श्री हनुमान जी विराजमान है, यहा पर श्री धीरेंद्र कृष्ण जी महाराज लोगों को उनकी सभी समस्याओं का समाधान करते है।

आखिरी शब्द- आज हमने क्या सिखा-

आज के इस लेख में हमने Bageshwar dham ki yatra kaise kare या बागेश्वर धाम कैसे जाये, और इन सभी के अलावा बागेश्वर धाम के बारे में बहुत सी जानकारी दी है।

यदि आपको यह लेख पसंद आया है, तो इसे अपने दोस्तों व अपने सोशल मिडिया पर जरुर शेयर करे, और ऐसी ही ट्रेवल से सम्बंधित जानकारी के लिए इस ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले धन्यवाद।

मेरा नाम किरन है, मै मध्यप्रदेश का प्रदेश का रहने वाली हूँ और मै पिछले 4 सालो से ब्लॉग्गिंग कर रही हूँ, तथा मै रिलेशनशिप, और सोशल मिडिया से सम्बंधित टॉपिक पर आर्टिकल लिखती हूँ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!