शादी के लिए लड़का चाहिए कांटेक्ट नंबर। (Use Real Method)

जो लड़की अपने लिए लड़के की तलाश कर रही है, और शादी के लिए लड़का चाहिए कांटेक्ट नंबर इंटरनेट पर सर्च कर रही है, तो आज के इस लेख हम आपको लड़के का मोबाइल नम्बर कैसे मिलेगा।

इसके बारे में जानकारी देने वाले है, बहुत सी लड़कियां अपने फ्यूचर को लेकर काफी सीरियस हो जाती है, और जब तक उन्हें एहसास होता है, तब तक काफी देरी हो जाती है।

तब वह शादी के लिए लड़का चाहिए कांटेक्ट नंबर गूगल पर सर्च करने लगती है, यदि आप में से भी कोई इस तरह की परेशानी से गुजर रहा है।

तो आज के इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे फेमस तरीके आप लोगो के साथ में शेयर करने वाला हूँ, जिसकी मदद से आप किसी भी लड़के का ऑनलाइन नंबर निकाल सकती है।

शादी के लिए लड़का चाहिए कांटेक्ट नंबर।

शादी के लिए लड़का चाहिए कांटेक्ट नंबर।

इसके पहले हमें लड़की का मोबाइल नम्बर कैसे निकाले, इसके बारे में कमेंट आते थे, जिसके बारे में हमने काफी डिटेल में जानकारी दी थी, जिसके बाद कुछ लड़कियां भी हमें कमेंट करने लगी।

की सर आप हमें भी लडको का मोबाइल नम्बर शेयर करिए, इसलिए हम कुछ ऐसे पॉपुलर तरीके शेयर करने जा रहे है, जहा से आप अपनी शादी के लिए लड़के ढूंढ सकती है।

जाने- सच्चा प्यार करने वाले लड़के कैसे होते हैं New

शादी के लिए लड़के का मोबाइल नम्बर।

कुछ ही ऐसे तरीके है, जहाँ से अच्छे लडको की लिस्ट निकाल सकते है. और कुछ सोशल मिडिया प्लेटफ़ॉर्म है, जहाँ से आप अपने लिए लड़के ढूंढ सकती है, आईये इनके बारे में विस्तार से जानते है।

फेसबुक की मदद से शादी के लिए लड़के का नंबर।

बहुत से लड़के अपनी शादी को लेकर काफी सीरियस होते है, और उन्हें सोशल मिडिया से ही शादी करने की जिद होती है, और फेसबुक पर बहुत से ऐसे ग्रुप होते है, जहाँ पर लड़के लड़कियां आपस में बाते करते है।

और अपने मुताबित लड़के की तलाश करती है, आपको इस तरह के ग्रुप की तलाश खुद से करनी पड़ेगी, अन्यथा आपके साथ में धोखा भी हो सकता है, और इसके अलावा आपको एक बात का ध्यान रखना है।

कि यदि कोई यहाँ पर आपसे कुछ पैसे मांग रहा है, तो आप समझ जाईये, की वह फ्रोड है, आपको फेसबुक पर कोई भी पासे देने की जरुरत नही है।

इन्स्टाग्राम की मदद से शादी के लिए लड़के का नंबर।

इन्स्टाग्राम पर भी बहुत से ऐसे लडको की शादी वाले पेज मौजूद है, जहाँ पर यह दावा किया जाता है, की आप इन पेजों की मदद से लडको से शादी कर सकते है, यहाँ पर लड़कियों के लिए एक अच्छी अप्पोर्चुनिटी हो सकती है।

क्योकि लड़कियां आज के इस दौर में इन्स्टाग्राम काफी इस्तेमाल करती है, इसलिए उन्हें लडको की प्रोफाइल ढूँढने में समय नहीं लगेगा।

पढ़े- Kya ladki kisi ek ladke se pyar kar sakti hai New

रिश्तेदारों की मदद से शादी के लिए लड़के का नंबर।

यह बहुत ही पॉपुलर तरीका है, क्योकि आज के इस दौर में 80% से भी ज्यादा शादियाँ इसी तरीके से हो रही है, आप अपने रिश्तेदार की मदद ले सकती है, जहाँ पर आप अपने बारे में बताकर अपने मुताबित लडको की मांग कर सकती है।

ज्यादातर लड़कियों को लड़के ढूँढने भी नहीं पड़ते है, क्योकि लड़के खुद ही लड़की को ढूंढ लेते है, लेकिन यहाँ पर आपको ऐसे लडको के साथ में शादी नहीं करनी है, क्योकि असी लड़के भरोसे के लायक नही होते है।

किसी लड़के का नंबर के लिए अखबार में विज्ञापन दे-

जिन लड़कियों को एक अच्छे लड़के की तलाश है, वह यह तरीका अपना सकती है, क्योकि आज भी यह अख़बार में विज्ञापन की मदद से शादी करने वाला तरीका काफी तेजी से चलता है।

और बहुत से लोग इसकी मदद से शादी करते है, एक लड़की के लिए आज के समय में अच्छा लड़का ढूंढना काफी मुश्किल काम हो चूका है, इसलिए आप अपने मुताबित लड़के के लिए अखबार में विज्ञापन दे सकती है।

कुछ लोगो को यह जानना जरुरी है, की यह यह थोडा महंगा हो सकता है, और यह तरीका सबसे लिए नही है, इसलिए आप कोई और तरीका भी अपना सकती है।

एड के माध्यम से किसी लड़के का नंबर।

आज के समय में कुछ भी नामुनकिन नही है, आप यदि लगन से चाहे, तो आपको एक अच्छा लड़का जरुर मिल जाएगा, इसलिए आप उन लोगो तक पहुच सकती है, जो लड़कियों की तलाश में है।

इसलिए आप गूगल और फेसबुक पर एड चला सकती है, और यहाँ पर आपको अनमैरेड लोगो को टारगेट करना है, इससे आपकी प्रोफाइल केवल उन्ही लोगो को दिखेगी, जो सच में शादी करना चाहते है।

याद रहे आपको शादी के लिए एड बनाते समय अपना नाम, पता, फोटो, मोबाइल नम्बर, एजुकेशन डिटेल इत्यादि सभी प्रकार की जानकारी जेंवन तरीके से मेंशन करनी है।

शादी के लिए अपने पंडित से पूछे-

पंडितो का आज के समय में कई गाँव में आना जाना होता है, और ऐसे में पंडित अच्छे लडको के बारे में जानते है, आप उनसे भी अपनी शादी के लिए लड़के के बारे में जानकारी ले सकती है।

एप की मदद से शादी के लिए लड़का-

भारत में कई सारी एप है, जहा पर लाखो की संख्या में लड़के मौजूद है, आप वहां से भी अपनी शादी के लिए लड़का ढूंढ सकती है, कुछ ऐसी एप है, जहा पर लडके काफी मात्रा में मौजूद है।

जैसे- tinder, omegle, hola, एप है, जहा पर आप लड़के की तलाश कर सकती है, लेकिन यहाँ पर आपको क्रोश चेक करना पड़ता है, क्योकि यहा पर ज्यादातर लड़के टाइम पास के लिए होते है।

वेबसाइट के माध्यम से शादी के लिए लड़का।

भारत में कुछ बहुत ही पॉपुलर वेबसाइट है, जहाँ से आप अपने लिए लड़के को ढूंढ सकती है, जैसे- shaadi.com, jeevansathi.com, jodii.com इत्यादि, ऐसी वेबसाइट है, जहा पर आप अपनी अच्छी सी प्रोफाइल बनाकर शादी की इच्छा जाहिर कर सकती है।

यह सभी वेबसाइट रियल व जेंवन है, क्योकि इसकी मदद से कई लोगो ने शादियाँ की है, और अपने घर को बसाया है, यह वेबसाइट आपके साथ-साथ खुद भी लडको के बारे में जानकारियां लेती है, और क्रोस चेक करती है, की लड़का कैसा या क्या करता है।

इन सभी वेबसाइट पर आपको प्रोफाइल बना लेनी है, जिसमें आप अपना नाम, फोटो,  पिता का नाम, अपनी कास्ट, आप क्या करते है, कहा पर रहते है, और अपने कहाँ तक पढाई की है, और क्या जॉब करते है।

इन सभी जानकारी को आपको अपने बायो में एड करनी है, जिसके बाद जिस लड़के को आपकी यह प्रोफाइल अच्छी लड़ेगी, वह आपसे कांटेक्ट करेगा, जिसके बाद आपकी बात आगे बढ़ेगी।

शादी के लिए वर चाहिए-

 
शादी के लिए वर चाहिए, यह सबको पता है, लेकिन शादी होने के समय लडको से बाते कैसे करनी है, यह किसी को नही पता होती है, इसके लिए अह्मने कुछ पॉइंट के बारे में निचे बताया है, जिससे आप लडको से बाते कर सकती है।
 
जिससे आपको यह क्लियर हो जाएगा, की आपने जो डिसीजन लिया है, और अच्छा है या नहीं।
 
 
  • फैमिली के बारे में पूछे।
  • हॉबी के बारे में जाने।
  • एजुकेशन के बारे में जाने।
  • जॉब के बारे में पूछे।
  • सैलरी के बारे में बातचीत करे।
  • भविष्य के बारे में जाने।
  • लड़के के व्यवहार को पहचाने।
  • आँखे मिलाकर बाते करे।
  • उनकी पसंद के बारे में बात करे।

Shadi ke liye ladka chahiye related (FAQ)

शादी के लिए लड़का कैसे मिलेगा?

शादी के लिए आप लडको की तलाश सोशल मिडिया, एप और अपने रिश्तेदारों की मदद से कर सकती है।

शादी के लिए लड़का कहाँ मिलेगा?

शादी के लिए कई साड़ी वेबसाइट है, जैसे shaadi.com, jeevansathi.com, jodii.com  आप यहाँ से लडको की तलाश कर सकते है।

शादी के लिए जीवनसाथी चाहिए?

लड़कियों की शादी के लिए जीवनसाथी सर्च करना काफी मुश्किल काम है, इसलिए काफी सर्च करने के बाद ही लड़कियों की शादी करे, हमने कुछ तरीके शेयर किये है, जिससे आप एक अच्छा लड़का शादी के लिए ढूंढ सकती है।

निष्कर्ष- आज अपने क्या सिखा-

आज के इस लेख की मदद से हमने अप सभी लड़कियों को शादी के लिए लड़का चाहिए कांटेक्ट नंबर शेयर किया है, और हमने कुछ ऐसे तरीके शेयर किये है, जिसकी मदद से आप किसी भी लड़के का मोबाइल नंबर निकल सकती है।

बहुत सी लड़कियों ने कमेंट किया था, की हमें लडको का नंबर चलिए इसलिए आज हम इस लेख से आप लोगो को किसी भी लड़के का मोबाइल नंबर कैसे निकाला जाता है, इसके बारे में डिटेल में बताया है।

यदि आपको इस लेख से कुछ भी नया सिखने को मिला है, तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ में जरुर शेयर करे, ताकि हर किसी को लडको का नंबर मिल सके, और ऐसे ही जानकारी के लिए हामरे इस ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले।

इनके बारे में भी पढ़े-

मेरा नाम किरन है, मै मध्यप्रदेश का प्रदेश का रहने वाली हूँ और मै पिछले 4 सालो से ब्लॉग्गिंग कर रही हूँ, तथा मै रिलेशनशिप, और सोशल मिडिया से सम्बंधित टॉपिक पर आर्टिकल लिखती हूँ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!