(25+ Best) सबसे अच्छा फोटो एडिटिंग करने वाला ऐप।

सभी को पता है, कि आजकल डिजिटल जवाना चल रहा है, ऐसे में लोग सबसे अच्छा फोटो एडिटिंग करने वाला ऐप तथा खतरनाक फोटो एडिटिंग ऐप गूगल पर सर्च कर रहे है।

ऐसे में हमारा फर्ज बनता है, कि मै आप लोगो को सबसे अच्छा फोटो एडिटिंग करने वाला ऐप के बारे में जानकारी दू, यदि आप गूगल का प्ले स्टोर ऑपन करे, और वहां पर photo edit karne wala application।

सर्च करे, तो आपको बहुत सारे एप देखने को मिल जायेंगे, जो खतरनाक फोटो एडिटिंग ऐप होने का दावा करते है, लेकिन उनमे बहुत सी लिमिटेशन आ जाती है, जिससे यो यूजर अच्छे से photo edit karne wala app नहीं जान पता है।

इसलिए आज के इस लेख हम आप सभी के साथ में टॉप 18+ बेस्ट ऑनलाइन फोटो एडिट करने वाला ऐप शेयर करेंगे, जिसकी मदद आप अपने सभी कामो को आसानी से कर पायेंगे।

इसके अलावा हम यहाँ पर कुछ फोटो एडिट करने वाला ऐप डाउनलोड कैसे करना है, इसके बारे में आपको फुल जानकारी देंगे, लेकिन इसके लिए आप सभी को इस लेख को अंत तक पढना होगा।

photo-edit-karne-wala-application

सबसे अच्छा फोटो एडिटिंग करने वाला ऐप। photo editing karne wala

यहाँ पर खतरनाक का मतलब यह है, निचे दिए गए सभी एक पावरफुल एप है, जिसकी मदद से आप अपने फोटो को एक टॉप लेवल की एडिटिंग दे सकते है, और अपने फोटो को एक नया रूप दे सकते है।

जिसे देखने के बाद लोग आपसे पूछने पर मजबूर हो जायेंगे, कि आपने किस photo editing karne wala app का इस्तेमाल किया है, तो चलिए अब इस लेख को बिना समय गंवाए शुरू करते है और photo editing kaise karte hai, इसके बारे में जानते है।

जाने- (100% Working) Girlfriend banane wala app New

खतरनाक फोटो एडिटिंग ऐप। न्यू फोटो एडिटर

जिन लोगो की शक्ल ख़राब होती है, वही लोग ज्यादातर सबसे अच्छा फोटो एडिटिंग करने वाला ऐप इंटरनेट पर खोजते है, लेकिन उन्हें भी जानकारी ना होने के कारण कौन सा एप इस्तेमाल करना है।

यह नहीं पता होता है, इसलिए जो कोई भी ऑनलाइन photo edit karne wala app की तलाश कर रहा है, और हमारे इस ब्लॉग पर आया है, तो उसे यहाँ पर हर एक एप के बारे में डिटेल में जानाकरी मिलेगी।

जिससे उसका काफी सारा समय बचेगा, और वह अपने हिसाब के एप्प के बारे में जानकारी लेकर उस एप को आसानी से गूगल से डाउनलोड कर पायेगा, इससे उसे काफी मदद भी मिलेगी, और एक यूजर का काफी समय भी बचेगा।

तो चलिए अब बिना समय को गंवाए  इस लेख को शुरू करते है, और काफी डिटेल में सबसे अच्छा फोटो एडिटिंग करने वाला ऐप के बारे में आप लोगो को जानकरी देते है।

देखे- Followers badhane wala app। बेस्ट फ़ॉलोवर्स बढ़ाने वाला एप New

फोटो एडिटिंग एप क्या है?

काफी लोग अपने फोटो को एक नया लुक देने की कोशिश करते है, जिसके लिए उन्हें एक सबसे अच्छा फोटो एडिटर की जरुरत होती है, जिसका इस्तेमाल करके वह अपने सभी इमेज या फोटो को एडिट कर सके।

काफी लोगो को यह भी नहीं पता होगा, कि वह खतरनाक फोटो एडिटिंग ऐप कहा से डाउनलोड करे, जिससे उसका काफी समय भी बचे, और उसे एक अच्छा सा फोटो बनाने वाला एप भी मिल जाये।

तो चलिए आपके सभी समस्या का समाधान हम आपको निचे एप व उसके फीचर्स के बारे में डिटेल में जानकारी देकर पूरी करते है।

जाने- Ladki se baat karne wala apps। 15+फ्री बात करने वाला ऐप New

Lumii- Photo Editor Filters App

App Name Lumii- Photo Editor Filters App
Rating 4.4 star
Reviews 8L
Download Size 27 MB
Downloading 5Cr

जब भी लोग गूगल पर photo banane wala app सर्च करते है, तो उन्हें एक ऐसे एप की तलाश रहती है, जिससे वह अपने हर एक काम को कर सके, क्योकि आजकल मोबाइल में कई एप को रखना संभव नहीं होता है।

इसलिए अगर आप हर एक काम को करना चाहते है, तो Lumii app को डाउनलोड कर सकते है, यह एप आपको कई तरीको से मदद करता है, जिससे आप एक अच्छा व प्रोफेशनल फोटो को एडिट कर सकते है।

इस Lumii app में आपको कई तरीके से फिल्टर्स इस्तेमाल करने को मिल जाते है, जो आपको किसी भी फोटो को एक अच्छा सा लुक देने के लिए काफी है, आशा है, अब आपको एक जबरदस्त photo banane wala app के बारे में पता चल गया होगा।

जाने- Kapda hatane wala apps। फोटो से कपड़े कैसे हटाए New

फ़ीचर्स-

  • Lumii app पर एडिट किये गए फोटो को आप गूगल व अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर आसानी से शेयर कर सकते है।
  • Lumii App में एडवांस्ड फीचर्स भी शामिल किये गए हैं, जैसे कि कर्व्स, सिलेक्टिव एडजस्टमेंट्स, और HSL सेटिंग्स। इसके अलावा, इसमें एडवांस्ड ब्रश सेटिंग्स, क्लोन या इरेज़र फंक्शन भी उपलब्ध है।
  • Lumii app की गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग है।
  • Lumii app आज के समय में करोडो लोग इस्तेमाल करते है।
  • इस Lumii एप्प को एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर डाउनलोड किया जा सकता है।

EPIK- AI Phto & Video Editor App

App Name EPIK- AI Phto & Video Editor App
Rating 4.1 star
Reviews 5L
Download Size 132 MB
Downloading 5Cr

आपको गूगल के प्ले स्टोर में कई सारे photo banane wala app डाउनलोड करने को मिल जायेंगे, लेकिन सभी अच्छे नहीं होते है, इसलिए हमने अपने काफी रिसर्च के बाद इन सभी एप्प की लिस्ट बनायीं है।

यह एप आपको बेसिक से लेकत एडवांस तक के सभी फीचर्स उपलब्ध करता है, और EPIK में बेसिक एडिटिंग टूल्स की तरह काम करता है, जैसे कि क्रॉप, ब्राइटनेस, कंट्रास्ट, सैचुरेशन, और ह्यू एडजस्टमेंट शामिल हैं।

इसके अन्दर आपको कुछ AI फीचर्स इस्तेमाल करने को मिल जायेंगे, जो कि काफी कम एप में शामिल होते है, सभी को पता है, कि आजकल यह AI का दौर है, और जिस एप में AI का फीचर्स दिया गया है, वह एक best photo banane wala app है।

फ़ीचर्स-

  • EPIK app में कई फिल्टर्स मौजूद है, जो आपके फोटो के कलर को चेंज करने का भी ऑप्शन देता है।
  • EPIK app में आप अपने मुताबित किसी भी फोटो को कस्टमाइज कर सकते है।
  • इसे आप अपने मोबाइल में इस्तेमाल कर सकते है।
  • EPIK app में आप किसी भी फोटो के बैकग्राउंड को हटा सकते है।
  • EPIK app यह एक बेस्ट फोटो बनाने वाला एप है।
  • इसकी गूगल पर आपको अच्छे रिव्यू व रेटिंग देखने को मिल जाते है।
  • EPIK app को आप गूगल के प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

देखे- Ladki se video calling baat karne wala apps New

Snapchat Photo Editor app

App Name Snapchat Photo Editor app
Rating 4.3 star
Reviews 3Cr
Download Size 70 MB
Downloading 100Cr

ऐसा माना गया है, आज के समय में इस एप को लगभग हर एक फोन में इस्तेमाल किया जाता है, क्योकि यह एप आपको नए स्मार्टफोन में भी देखने को मिल जाएगा, हलाकि कुछ नए फोन में इसे इंस्टाल नहीं किया गया होता है।

इस एप के भी जबरदस्त व दमदार फीचर्स है, जिसके बारे में हर किसी को जानना चाहिए, कई लोग तो इसका इस्तेमाल रिल्स बनाने के लिए करते है, और कई तो इसकी मदद से अपने फोटो को एडिट करते है।

यह एप आपको अपने फोटो पर कई तरह के इफेक्ट लगाने का ऑप्शन देता है, और इसी के साथ यह ब्राइटनेस, कॉन्ट्रास्ट, स्ट्रक्चर, और सैचुरेशन जैसी एडजस्टमेंट्स लागू करने की सुविधा देता है। 

इस एप की एक ख़ास बात यह है, कि इसमें आप किसी अन्य व्यक्ति से चैटिंग भी कर सकते है, और इसके अलावा आप अपने लिए गए फोटो को snapchat app से दुसरे डिवाइस में ट्रांसफर भी कर सकते है।

फ़ीचर्स

  • इस snapchat app में आप केवल एक क्लिक में किसी भी रंगी  फोटो को वाईट में बदल सकते है।
  • इस Snapchat एप के माध्यम से आप अपनी तस्वीरों को शार्प और क्रिस्प बना सकते हैं।
  • यह Snapchat एप एकदम मुफ्त है, लेकिन आपको कही कही एड देखने को मिल सकती है।
  • इसे केवल भारत में ही करोडो लोग इस्तेमाल करते है।
  • इस Snapchat एप में आपको फीचर्स का भण्डार देखने को मिल जाएगा।
  • जिसमे हीलिंग, ब्रश, स्ट्रक्चर, एचडीआर, और पर्सपेक्टिव जैसे कई ऑप्शन है।
  • इस Snapchat एप्प को एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर डाउनलोड किया जा सकता है।

Adobe Photoshop Express app

App Name Adobe Photoshop Express app
Rating 4.3 star
Reviews 20L
Download Size 98 MB
Downloading 10Cr

जो लोग एक प्रोफ्र्शन फोटोग्राफर है, वह लोग इस एप्प के बारे में अच्छे से ज्सानते होंगे, क्योकि इसकी काफी सारी विसेषता है, जिससे बारे में हम आपको इस लेख में बताने वाले है, तो चलिए शुरू करर्ते है।

इस एप्प को आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड क्या जा सकता है, इस एप कि मदद से क्रॉपिंग, रोटेटिंग, और फ्लिपिंग जैसी बेसिक एडिटिंग आसानी से कर सकते है, इस एप्प की गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग है।

और इसके अलावा इसमें 45 से अधिक आकर्षक इफेक्ट्स और 30+ बॉर्डर्स और फ्रेम्स शामिल हैं। आप इन फिल्टर्स और इफेक्ट्स को तेजी से इस्तेमाल कर सकते है, या एप फोटो की कंट्रास्ट, सैचुरेशन, वाइब्रेंस, डेहेज़, एक्सपोजर, हाइलाइट्स, शैडो, टेम्परेचर, और टिंट को कंट्रोल करने के लिए जाना जाता है।

यह सभी एडजस्टमेंट्स आपकी तस्वीरों को प्रोफेशनल लुक देने में मदद करते हैं, इसके अलावा AI-पावर्ड का भी ऑप्शन इस एप मौजूद है,

जिससे आप अपने फोटो के अन्य कसी भी भाग को रिमूव कर सकते है, और किसी भी अन्य चीजो को अपने फोटो में जोड़ सकते है।

फ़ीचर्स

  • Adobe app की गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग है।
  • इस  Adobe app को आज के समय में करोडो लोग इस्तेमाल करते है।
  • यह Adobe एप आपको गूगल पर आसानी से डाउनलोड करने को मिल जाएगा।
  • Adobe app आपको एक अच्छा फोटो एडिट करने में मदद करेगा।
  • आप यही से किसी भी अन्य सोशल प्लेटफ़ॉर्म पर अपने फोटो को शेयर कर सकते है।

Lightroom Photo Editor app

App Name Lightroom Photo Editor app
Rating 4.3 star
Reviews 26L
Download Size 105 MB
Downloading 10Cr

Lightroom Photo Editor एप्लिकेशन एक प्रोफेशनल फोटो एडिटर एप है, जिसे बड़े-बड़े फोटोग्राफर अपने डेली के कामो में करते है, क्योकि इस एप के काफी ज्यादा फ़ीचर्स है, जो आपको इस्तेमाल करने पर मजबूर कर देंगे।

इस एप का उपयोग ब्लॉगर, विडियो एडिटर, और प्रोफ्र्शनल फोटोग्रागर करते है, इस एप के ऑनर ने बताया है, कि इस एप में ऐसे कई सारे अन्य फीचर्स दिए गए है, जो किसी दुसरे एप में मौजूद नहीं है।

कई ऐसे फोटो एडिटर एप्प है, जिससे आपको वाटरमार्क का ऑप्शन देखने को मिल जाता है, लेकिन यह एप बिल्कुल फ्री है, जिससे आपको इस एप में किसी भी तरह का कोई वाटरमार्क देखने को नहीं मिलता है।

फ़ीचर्स

  • इस Lightroom app की गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग है।
  • इसमें आपको AI का भी ऑप्शन इस्तेमाल करने को मिल जाएगा।
  • Lightroom app का यूजर इन्टरफेस काफी अच्छा है।
  • इसे आज के समय में लाखो लोग इस्म्तेमाल करते है।
  • यह Lightroom app आपको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जायेगा।
  • इस Lightroom app से आप सोशल मिडिया के हर काम को कर सकते है।

Canva Photo & editor App

App Name Canva Photo & editor App
Rating 4.4 star
Reviews 89L
Download Size 79 MB
Downloading 10Cr

जो भी कोई ऑनलाइन काम कर रहा है, वह इस एप्प के बारे में जरुर जानता होगा, क्योकि यह भी एक फोटो एडिटिंग एप्प है, इसमें आपको कई फीचर्स देखने को मिल जाते है, यह आपको गूगल पर आसानी से मिल जाएगा।

इसके अलावा यह canva app आपको फ्री व पैड दोनों ऑप्शन में देखने को मिल जाएगा, कई लोग इसके फ्री वाले ऑप्शन को ही इस्तेमाल करते है, और एक अच्छा फोटो एडिट कर लेते है।

फ्री वाले ऑप्शन में भी आपको कई सारे फीचर्स इस्तेमाल करने को मिल जायेगे, जो आपको और किसी अन्य एप में नहीं मिलेंगे, इस एप की मदद से आप कुछ ही मिनटों में प्रोफेशनल ग्राफिक्स बना सकते हैं।

इस एप को 2023 में लौंच किया गया था, जिसके बाद निरंतर इसके यूजर बढ़ते जा रहे है, इस एप से आप किसी भी यूट्यूब के थम्बनेल को बना सकते है, और आप सभीको बता दे, यहाँ पर आप किसी भी फोटो पर टेक्स्ट और इमेज को एड करके एक प्रोफेशनल फोटो क्रिएट कर सकते है।

फ़ीचर्स-

  • यह Canva एप आपको एडिट किये गए फोटो व विडियो को वही से सोशल मिडिया पर शेयर करने का ऑप्शन देता है।
  • इस canva app का उपयोग करके आप सोशल मीडिया पोस्ट, यूट्यूब थंबनेल, इंस्टाग्राम स्टोरीज, फेसबुक पोस्ट्स, पोस्टर्स, लोगो डिज़ाइन, बिजनेस कार्ड्स, और इन्फोग्राफिक्स जैसे कई प्रकार के ग्राफिक्स बना सकते हैं।
  • इस Canva app की गूगल पर अच्छी रेटिंग है।
  • इसे ब्लॉगर और यूट्यूबर द्वारा काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।
  • इस Canva एप में आसानी से गूगल से लॉग इन कर सकते है।
  • इस Canva एप्प को एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर डाउनलोड किया जा सकता है।

PixelLab App

App Name PixelLab App
Rating 4.1 star
Reviews 23L
Download Size 26 MB
Downloading 10Cr

PixelLab App एक ख़ास तरहका एप है, क्योकि यह आपको कई तरीका ऑप्शन देता है, जिससे आप एक अच्छा फोट एडिट कर सकते है, इस एप की मदद से आप उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट और स्टिकर्स जोड़कर अपनी तस्वीरों को कस्टमाइज कर सकते है।

इस एप को आपने अपने मोबाइल में आसानी से डाउनलोड कर सकते है, और उसे वही से इस्तेमाल भी कर सकते है, कई लोग इसके बारे में गूगल पर भी सर्च करते है, क्योकि यह है, ही इतना पॉपुलर अप्प्लिकेशन और इसकी गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग भी है।

यह एप आपको अपने एडिट किये गए फोटो को किसी भी सोशल मिडिया अकाउंट पर शेयर करने का ऑप्शन देता है, जिससे हर कोई इस्तेमाल करना पसंद करता है, इसमें ड्रैग-एंड-ड्रॉप फीचर है जो एडिटिंग को और भी आसान बनाता है।

Picture-aditor

फ़ीचर्स-

  • PixelLab App में आप अपनी तस्वीरों में स्टिकर्स, शेप्स और ड्रॉइंग भी जोड़ सकते हैं।
  • PixelLab App से अपनी तस्वीरों को सीधे फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और अन्य सोशल नेटवर्क्स पर पोस्ट कर सकते हैं।
  • यहाँ से आप अपने फोटो को गैलरी में डाउनलोड कर सकते है।
  • PixelLab App एक अच्छा व यूनिक फोटो एडिटिंग एप्प है।
  • PixelLab App की गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग है।
  • यह PixelLab App एक पॉपुलर फोटो एडिटिंग एप है।
  • इस PixelLab App एप्प को एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर डाउनलोड किया जा सकता है।

PicsArt Photo Editor app

App Name PicsArt Photo Editor app
Rating 4.2 Star
Reviews 1Cr
Download Size 104 MB
Downloading 100Cr

जो भी लोग एक अच्छा फोटो एडिटिंग एप के बारे में सर्च कर रहे है, वह लोग PicsArt Photo Editor app की तरफ देख सकते है, क्योकि यह आज तक का सबसे बेहतरीन फोटो एडिटिंग है, और इसे आज के समय में करोडो लोग इस्तेमाल करते है।

इसके अन्दर आपको कई सारे ऐसे फ़ीचर्स इस्तेमाल करने को मिल जायेंगे, जो आपको कुछ ही एप में देखने को मिलेंगे, इस एप की ख़ास बात यह है, कि यह आपको गूगल पर आसानी से डाउनलोड करने को मिल जाएगा।

और यह बिल्कुल free है, इस एप में आप सभी को इसमें HDR, व्यूफ़ाइंडर, और अन्य एडवांस्ड इफेक्ट इस्तेमाल करने को मिल जायेगा, जो इस एप को ख़ास बना देता है, और इसमें आपको AI का फीचर्स दिया गया है, जिसके फ़ीचर्स हम निचे जानेंगे।

फ़ीचर्स

  • PicsArt app बिल्कुल फ्री है, जिससे आप कई कामो को आसानी से कर सकते है।
  • यह PicsArt app एप आपको कई फोटो को एक साथ जोड़ने का ऑप्शन देता है।
  • इस PicsArt एप से किसी भी फोटो को आप क्रिएटिव बना सकते है।
  • PicsArt app का इन्टरफेस काफी अच्छा है।
  • इस PicsArt app में AI टूल्स भी शामिल किये गए हैं, जिससे बैकग्राउंड रिमूवल, ऑब्जेक्ट रिमूवल, और स्टाइल ट्रांसफर, कर सकते है।
  • यह PicsArt app एंड्रॉइड और iOS दोनों पर उपलब्ध है।

B612 Camara&Photo/Video Editor app

App Name B612 Camara&Photo/Video Editor app
Rating 4.2 star
Reviews 21L
Download Size 107 MB
Downloading 1Cr

इस एप्प के बारे में लडकियाँ अच्छे से जानती होंगी, क्योकि आज के समय में 80% लड़कियों के मोबाइल में आपको या एप देखने को मिल जाएगा, क्योकि यह एप इतना ख़ास है, कि जो लोग इसे एक बार इस्तेमाल कर लेते है।

वह अपने पूरी लाइफ में इस एप्प को अपने मोबाइल से नहीं डिटेल करते है, तो चलिए इसके बारे में और भी डिटेल में जानते है, B612 एप में आपको 50 से भी ज्यादा इफेक्ट देखने को मिल जायेंगे।

जिसका इस्तेमाल करके हर एक अच्छा फोटो डिजाइन कर सकता है, इसके अलावा इस एप में आपको एक ब्यूटी मोड़ इस्तेमाल करने को मिल जाता है, जिसकी मदद से आप अपनी​ ​फेक्ट्स को एडिट कर सकते है।

और फोटो को एक नया लुक दे सकते है, इस ब्यूटी मोड़ से आप अपने फोटो के नाक, कान, ओठ, और लिप्स को छोटा या बड़ा कर सकते है, यह इस एप कि सबसे अच्छी खूबियाँ है।

फ़ीचर्स

  • B612 app में आपको 50 से भी ज्यादा ब्यूटी इफेक्ट देखने को मिल जायेंगे।
  • B612 ऐप आपको अपनी तस्वीरों को हाई-रेजोल्यूशन में सेव करने की सुविधा देता है।
  • यह B612 एप में आप अपने वीडियो में म्यूजिक जोड़ सकते हैं और वीडियो को एडिटिंग कर सकते हैं।
  • यह B612 app सेल्फी के लिए एक best एप है।
  • B612 app का इस्तेमाल आज के मसय में करोडो लोग करते है।
  • यह B612 app को ज्यादातर लडकियाँ इस्तेमाल करती है।
  • यह एप आपको एंड्रॉइड और iOS दोनों पर उपलब्ध मिलेगा।

Pixlr- Photo Editor App

App Name Pixlr- Photo Editor App
Rating 4.1 star
Reviews 11L
Download Size 89 MB
Downloading 1Cr

जब भी कही पर फोटो एडिटिंग एप की बात आती है, तो कही ना कही Pixlr app कि बात जरुर आती है, क्योकि यह एक लोकप्रिय फोटो एडिटिंग ऐप है, जिसे आज के समय में करोडो यूजर इस्तेमाल करते है।

इस एप की मदद से आप कसी भी फोटो को क्रॉप, रोटेट, ब्राइटनेस, कंट्रास्ट, सैचुरेशन और ह्यू को भी एडजस्ट कर सकते हैं, Pixlr app में आपको इअसे कई सारे फिल्टर्स इस्तेमाल करने को मिल जायेंगे, जिसकी मदद से आप किसी भी फोटो को एक अच्छा लुक दे सकते है।

फ़ीचर्स-

  • यह Pixlr एप आपको कसी भी फोटो के बैकग्राउंड रीमूव करने का ऑप्शन देता है।
  • Pixlr से आप किसी भी एडिट किये गए फोटो को सोशल मिडिया पर सेंड कर सकते है।
  • Pixlr पर बनाये गए फोटो को आप अपने गैलरी में सेव कर सकते है।
  • Pixlr में आपको रंगीन फोटो को वाईट करने का ऑप्शन मिल जाता है।
  • इसके आप गूगल पर फीचर्स देख सकते है।
  • इस Pixlr एप्प को आप आसानी से गूगल और IOS पर डाउनलोड कर सकते है।

Photo Editor Pro App

App Name Photo Editor Pro App
Rating 4.6 star
Reviews 41L
Download Size 18 MB
Downloading 10Cr

यह एप्प आपको किसी भी फोटो को कस्टमाइज करने की सुविधा देता है, और इसके अलावा यह एक पावरफुल और यूजर-फ्रेंडली फोटो एडिटिंग ऐप है। जिसे आज के समय में करोडो लोड इस्तेमाल करते है।

इस एप में आप बेसिक फोटो को एडिट कर सकते है, और इससे आप आपने फोटो को क्रॉप कर सकते है, जिससे फोटो को एक प्रोफेशनल लुक मिलता है।

Photo Editor Pro App में कई ब्यूटी फीचर्स भी दिए गये हैं, जो आपकी सेल्फीज को एक अच्छा लुक देने का काम करते है, यहाँ आप अपनी तस्वीरों में दांतों को सफेद कर सकते हैं, ब्लेमिशेज हटा सकते हैं और मेकअप जोड़ सकते हैं

Photo-editor-pro

फ़ीचर्स-

  • Photo Editor Pro App की गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग है।
  • Photo Editor Pro App का यूजर इन्टरफेस काफी अच्छा है।
  • Photo Editor Pro App में आप कई फोटो को जोड़कर एडिट कर सकते है।
  • यह एप को कुछ ही साल पहले बनाया गया है, और इसके अन्दर कई सारे फीचर्स होने के कारण यह काफी फ़ेमस हो गया है।
  • यह आपको कई तरीको से फोटो को एडिट करने मदद करता है।
  • इसे आप गूगल और IOS पर आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

Adobe Lightroom Photo Editor App

App Name Adobe Lightroom Photo Editor App
Rating 4.6 star
Reviews 41L
Download Size 98 MB
Downloading 10Cr

भारत में कुछ ही ऐसे एप है, जिसमे आपको Adobe Lightroom Photo Editor App जैसे ऑप्शन देखने को मिल सकता है, इस एप को भी विशेषकर बड़े-बड़े फोटोग्राफर अपने फोटो को एडिट करने के लिए करते है।

आपने देखा होगा, कि जब भी हम किसी शॉप में जाते है, तो वह पर तुरंत आपको फोटो निकालकर मिल जाते है, वह लोग भी जल्दी से फोटो को एडिट करके इस Adobe Lightroom Photo Editor App की मदद से आपको देते है।

इस एप्प में आपको pro camara मोड़ देखने को मिल जाता है, जिससे आप हाई लेवल की फोटो एडिट कर सकते है, इस एप की मदद से आप किसी भी फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव कर सकते है।

फ़ीचर्स-

  • यह एप आपको क्लैरिटी, टेक्सचर, डेहेज़, एक्सपोजर एडजस्टमेंट, वॉटरमार्किंग, कर्व्स और प्रीसेट जैसे एडवांस्ड फ़ीचर्स यूज करने को देता है।
  • इसकि गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग है।
  • इसका इन्टरफेस काफी अच्छा है।
  • आज के समय का यह एक अडवांस फोटो एडिटिंग एप माना जाता है।
  • इसके अन्दर कई सारे इफेक्ट देखने को मिल जाते है, जी काफी कम एप में पाए जाते है।
  • Adobe Lightroom Photo Editor App को प्रोफेशनल फोटोग्राफर अपनी फोटो एडिट करने के लिए इस्तेमाल करते है।
  • Adobe Lightroom Photo Editor App को आप गूगल के प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

देखे- रात वाली लड़कियों के नंबर New

Prisma Art Effect Photo Editor App

App Name Prisma Art Effect Photo Editor App
Rating 4.4 star
Reviews 9L
Download Size 63 MB
Downloading 5Cr

जैसा की नाम से ही समझ में आ जाता है, कि यह एक फोटो एडिटिंग एप्प है, इसके द्वारा एडिट किये गए फोटो को कोई भी नकार नहीं सकता है, क्योकि इससे एडिट किये गए फोटो में एक प्रीमियम लुक देखने को मिलता है।

यह एक ऐसा एप है, जिसमे आपको 300 से अधिक आर्ट-इंस्पायर्ड फिल्टर्स इस्तेमाल करने को मिल जायेंगे, जिसे आपको इस्तेमाल करने में कई दिन लग जायेंगे, यह सभी फिल्टर्स AI के द्वारा बनाये गए है।

Prisma Art Effect Photo Editor में आप किसी भी फोटो के बैकग्राउंड को चेंज कर सकते है, और इसके अलावा और बैकग्राउंड को एडिट कर सकते है, यह पर आपको कई सारे फीचर्स दिए जाते है, जिससे एक अच्छा फोटो एडिट किया जा सके।

फ़ीचर्स-

  • इस Prisma एप से आप किसी भी फोटो के बैकग्राउंड को बदल सकते है।
  • यहाँ Prisma एप पर आप एक फोटो को कई टुकडो में कर सकते है।
  • इस Prisma एप्प में कई फोटो को एक साथ जोड़ सकते है।
  • इस एप में आपको हाई क्वालिटी के फीचर्स दिए गए होते है।
  • इसे हर कोई इस्तेमाल कर सकता है।
  • इसकी गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग है।
  • इस एप में आपको डाउनलोड करने के बाद एक अकाउंट बनाना पड़ेगा, तभी आप इसका लाभ ले पायेंगे।
  • Prisma Art Effect Photo Editor को आप गूगल से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

Facetune AI Photo/Video Editor App

App Name Facetune AI Photo/Video Editor App
Rating 4.1 star
Reviews 6L
Download Size 148 MB
Downloading 5Cr

Facetune AI Photo एक ऐसा एप है, जो आपको फोटो के साथ-साथ विडियो को भी एडिट करने का ऑप्शन देता है, कई लोग आज के समय में इस एप का इस्तेमाल करके अपनी एक प्रोफेशन फोटो को डिजाइन कर रहे है।

कई लोग photo banane wala app के बारे में अच्छे से नहीं जानते है, लेकिन इस लेख को पढने के बाद हर कसी को एक अच्छा सा photo banane wala app के बारे में पता चल जाएगा।

इस एप में आपको AI का जबरदस्त किरदार देखने को मिल जायेगा, क्योकि यह एप आपको AI की मदद से कई तरीको से फोटो एडिट करने के मदद करेगा, इस एप पर आप अपने फोटो के प्रिव्यू को देख सकते है।

फ़ीचर्स-

  • इस Facetune ऐप को Lightricks Ltd. द्वारा बनाया गया है।
  • इस Facetune एप में मेकअप के सारे फीचर्स दिया गया है।
  • Facetune पर आपको किसी भी फोटो व विडियो को ब्लर कर सकते है।
  • इस एप से आप किसी भी फोटो का बैकग्राउंड बदल सकते है।
  • यह Facetune app एक प्रोफेशन फोटो व विडियो एडिटर एप है।
  • यहाँ पर आपको अनेको AI फीचर्स इस्तेमाल करने को मिल जायेंगे।
  • इसे हर कोई इस्तेमाल कर सकते है।
  • Facetune app की गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग है।
  • Facetune AI Photo एप को आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

Lensa: Photo Editor & AI Art App

App Name Lensa: Photo Editor & AI Art App
Rating 4.4 star
Reviews 1L
Download Size 114 MB
Downloading 1Cr

काफी कम लोग भी इस एप के बारे में जानते होंगे, क्योकि दुसरे एप के मुकालबे इस एप की गूगल पर डाउनलोडिंग काफी कम है फिर भी इसे आज के समय में 1 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते है।

यह नया फोटो एडिटिंग आप है, जहा पर आपको कई सारे AI फिल्टर्स इस्तेमाल करने को मिल जायेंगे, और इसी के साथ यह Lensa: Photo Editor & AI Art App अवतार क्रिएट करने का ऑप्शन देता है।

जिससे आप किसी भी फोटो का अवतार लेकर अपने सोशल मिडिया अकाउंट पर शेयर कर सकते है, यहाँ पर एडिट किये फोटो को आप किसी भो शोसल मिडिया अकाउंट पर भेज सकते है, आईये अब इसके फीचर के बारे में जानते है।

फ़ीचर्स-

  • Lensa App एक यूजर फ्रेंडली एप है।
  • Lensa App को  हर कोई इस्तेमाल कर सकता है।
  • यह Lensa App फोटो के दाग धब्बो को हटाने काम करता है
  • यहाँ पर आपको किसी भी फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव करने का ऑप्शन मिलता है।
  • इस Lensa App में दिए गए अवतार सोशल मीडिया प्रोफाइल्स, गेमिंग अवतार्स, या क्रिएटिव एक्सप्रेशन के रूप में उपयोग किए जा सकते हैं।
  • इस एप को आप गूगल के प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

LightX AI Photo Editor Retouch App

App Name LightX AI Photo Editor Retouch App
Rating 4.1 star
Reviews 4L
Download Size 89 MB
Downloading 1Cr

जैसा की नाम से समझ में आ जाता है, कि यह एक AI फोटो एडिटिंग है, और यह काफी अच्छा फोटो एडिटिंग एप है, क्योकि इसे भी काफी प्रोफेशनल फोटोग्राफर इस्तेमाल करते है, इसके अलावा इस LightX AI Photo Editor Retouch एप के कई सारे काम है।

जैसे यह आपको किसी भी फोटो को लाइटिंग बढ़ने का काम करता है, ऐप में 90 से अधिक टेक्सचर्स और ओवरलेज़ उपलब्ध हैं, और इस एप में Afterlight में एडवांस्ड एडिटिंग टूल्स भी उपलब्ध हैं, जैसे कि कर्व्स, सेलेक्टिव ह्यू/सैचुरेशन, और लाइटनेस, ओवरलेज़/ग्रेडिएंट्स, ग्रेन, और बहुत कुछ। ये टूल्स आपकी तस्वीरों को परफेक्ट बनाने में मदद करते हैं।

फ़ीचर्स-

  • LightX App की गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग है।
  • इस LightX एप से आप किसी भी फोटो के बैकग्राउंड को बदल सकते है।
  • यहाँ पर आप एक फोटो को कई टुकडो में कर सकते है।
  • इस LightX एप्प में कई फोटो को एक साथ जोड़ सकते है।
  • इस LightX एप में आपको हाई क्वालिटी के फीचर्स दिए गए होते है।
  • इस LightX App को हर कोई इस्तेमाल कर सकता है।
  • इस LightX एप में आपको डाउनलोड करने के बाद एक अकाउंट बनाना पड़ेगा, तभी आप इसका लाभ ले पायेंगे।
  • LightX AI Photo Editor Retouch App को आप गूगल से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

FaceApp: Perfect Face Editor App

App Name FaceApp: Perfect Face Editor App
Rating 4.5 star
Reviews 50L
Download Size 29 MB
Downloading 50Cr

FaceApp एक ऐसा जबरदस्त एप है, जो यूजर के अनुसार काम करता है, कोई यूजर जब भी कोई फोटो यहाँ पर अपलोड करता है, और वह जैसा चाहता है, उसी प्रकार का फोटो यह एप एडिट करके देता है।

जो लोग मोडलिंग करते है, वह इस एप का अपयोग करते है, यही से आप समझ सकते है, कि यह कितना अच्छा फोटो एडिटिंग एप है, इसके अलावा यह faceapp आपको 60 से अधिक फोटोरेअलिस्टिक फिल्टर्स इस्तेमाल करने को देता हैं।

यह एप आपको जेंडर बदलने का ऑप्शन प्रदान करता है, यहाँ पर आप अपने फोटो को लड़कियों या वृद्धा अवस्था में बदल सकते है, जो आपको काफी कम एप में देखने को मिलता है, तो चलिए इसके फीचर्स के बारे में जानते है।

फ़ीचर्स-

  • यह FaceApp आपको किसी भी फोटो के बैकग्राउंड रीमूव करने का ऑप्शन देता है।
  • यहाँ FaceApp से आप किसी भी एडिट किये गए फोटो को सोशल मिडिया पर सेंड कर सकते है।
  • FaceApp पर आप बनाये गए फोटो को आप अपने गैलरी में सेव कर सकते है।
  • इसमें आपको रंगीन फोटो को वाईट करने का ऑप्शन मिल जाता है।
  • FaceApp के आप गूगल पर फीचर्स देख सकते है 
  • FaceApp से फोटो का टोन सेट कर सकते है।
  • इस एप्प को आप आसानी से गूगल और IOS पर डाउनलोड कर सकते है।

जाने- इंडियन लड़कियों के नंबर New

Photo Lab Picture Editor & Art App

App Name Photo Lab Picture Editor & Art App
Rating 4.1 star
Reviews 54L
Download Size 29 MB
Downloading 10Cr

जैसा की नाम से समझ में आ गया होगा, कि यह फोटो एडिट करने वाला एप है, इस एप आपको कई सारे गैलरी के ऑप्शन दिए गए होते है, जहाँ से आप कसी भी फोटो को लेकर उसके ऊपर एक्सपेरिमेंट कर सकते है।

आज के समय में 10 करोड़ से भी क्यादा लोग इस एप का उपयोग कर रहे है, क्योकि यह एक जबरदस्त फोटो एडिटिंग एप है, इस एप में आर्टिस्टिक इफेक्ट्स, फेस मॉन्टाज, फोटो फ्रेम्स, और एनिमेटेड इफेक्ट्स शामिल हैं। ये इफेक्ट्स आपकी तस्वीरों को प्रोफेशनल और क्रिएटिव लुक देते हैं।

फ़ीचर्स-

  • AI से आप किसी भी तरह का फोटो बनाने का काम कर सकते है।
  • यह एप आपको किसी भी फोटो के बैकग्राउंड रीमूव करने का ऑप्शन देता है।
  • Photo Lab Picture से आप किसी भी एडिट किये गए फोटो को सोशल मिडिया पर सेंड कर सकते है।
  • Photo Lab Picture को क्रॉप करने का ऑप्शन देता है।
  • Photo Lab Picture से आप गूगल से डाउनलोड कर सकते है।
  • Photo Lab Picture की गूगल पर 10 करोड़ से भी ज्यादा की डाउनलोडिंग है।
  • यहाँ पर आपको AI फीचर्स इस्तेमाल करने को मिल जाता है।
  • यहाँ पर बनाये गए फोटो को आप अपने गैलरी में सेव कर सकते है।

Remini – AI Photo Enhancer App

App Name Remini – AI Photo Enhancer App
Rating 4.4 star
Reviews 38L
Download Size 68 MB
Downloading 10Cr

यदि आप एक ऐसे photo banane ka apps सर्च कर रहे है, जो आपके सारे काम AI द्वारा कर दे, तो आप Remini – AI Photo Enhancer App की तरफ जा सकते है, क्योकि यह एप भी आपको बेस्ट फोटो एडिटिंग करके देगा।

इसमें दिए गए AI के फीचर्स काफी कमल के है, जो आपके बिगड़े हुए फोटो को भी सुधारने का कम करता है, इसके अलावा यह काफी पॉपुलर एप है, क्योकि इसकी गूगल प्ले स्टोर पर 10 करोड़ से भी ज्यादा की डाउनलोडिंग है।

और इसके कई अन्य फीचर्स भी शामिल है, जिसके बारे में हम आपको निचे जानकारी देने वाले है, तो यदि आप एक photo banane ka apps ध्होंध रहे है, तो आप Remini app को डाउनलोड कर सकते है।

फ़ीचर्स-

  • Remini का एक असाधारण फीचर फोटो और वीडियो का रंगीन करना है।
  • Remini app एक फोटो को जोड़ने का भी काम करता है।
  • Remini एप चहरे पर बने दाग धब्बो को भी हटाने का काम करता है।
  • यह एप आपको किसी भी फोटो के बैकग्राउंड रीमूव करने का ऑप्शन देता है।
  • यह एप पुरानी, पिक्सलेटेड, और धुंधली तस्वीरों को हाई-डेफिनिशन (HD) में बदलने की क्षमता रखता है। 
  • यह ऐप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का उपयोग करता है।
  • यह remini app धुंधली या पिक्सलेटेड तस्वीरों को सुधार सकता है।
  • Remini app से आप किसी भी एडिट किये गए फोटो को सोशल मिडिया पर सेंड कर सकते है।
  • यहाँ पर बनाये गए फोटो को आप अपने गैलरी में सेव कर सकते है।

जाने- शादी के लिए लड़कियां चाहिए फोन नंबर सहित New

VSCO: Photo & Video Editor App

App Name VSCO: Photo & Video Editor App
Rating 4.1 star
Reviews 12L
Download Size 58 MB
Downloading 10Cr

VSCO एक पॉपुलर फोटो और वीडियो एडिटिंग ऐप है, जिसे Visual Supply Company द्वारा बनाया गया है, इसकी मदद से आप किसी भी फोटो को एक अच्छा लुक दे सकते है, यह एक ऐसा है, जहा से आप कसी भी फोटो को काफी प्रोफेशनल तरीके से एडिट कर सकते है।

कई लोग तो इसे अपने विडियो को को एडिट करने के लिए करते है, इस एप में आपको आपको किसी भी तरह का कोई वाटरमार्क नहीं देखने को मिलेगा,  तथा VSCO में 200 से अधिक प्रीसेट्स शामिल हैं जो आपकी तस्वीरों को अनोखा और प्रोफेशनल लुक देने में मदद करते हैं। आप फोटो की ब्राइटनेस, कंट्रास्ट, सैचुरेशन और कलर बैलेंस को एडजस्ट कर सकते हैं।

VSCO app में एक फीचर Film X का भी है, जिसकी मदद से आप कोडक, फूजी, और अग्फा जैसी पुरानी फिल्म की लुक को रीक्रिएट कर सकते हैं। यह फीचर विशेष रूप से उन लोगों के लिए है जो विंटेज लुक पसंद करते हैं।

फ़ीचर्स-

  • VSCO app से आप विडियो को भी एडिट कर सकते है।
  • VSCO एप पर आप किसी भी फोटो पर स्टोरी में बदल सकते है।
  • गूगल पर इसके काफी अच्छे रिव्यू है।
  • VSCO एप एक बेहतरीन फोटो एडिटिंग एप्प है।
  • इसकी गूगल पर 10 करोड़ से भी ज्यादा की डाउनलोडिंग है।
  • इस VSCO अप्प पर एडिट किये गए फोटो को आप गैलरी में सेव कर सकते है।
  • Google Play Store या Apple App Store से VSCO ऐप डाउनलोड कर सकते है।

PhotoRoom AI Photo Editor App

App Name PhotoRoom AI Photo Editor App
Rating 3.9 star
Reviews 21L
Download Size 41 MB
Downloading 5Cr

शायद ही किसी को पता होगा, कि PhotoRoom AI Photo Editor एक पावरफुल और यूज़र-फ्रेंडली फोटो एडिटिंग ऐप है, क्योकि इसके बारे में काफी कम लोग जानते होंगे, फिर भी इसके आज के समय में 5 करोड़ सद भी ज्यादा यूजर्स है।

यह पर आपको AI का जबरदस्त फीचर्स देखने को मिल जाएगा, जिसकी मदद से आप किसी भी फोटो के बैकग्राउंड को केवल एक क्लिक में बदल सकते है, इस एप में आपको मैजिक रिटच का एक ऑप्शन देखने को मिल जाएगा।

जिसके मदद से आप फोटो में दिए गए किसी भी भाग को  हटा सकते है, या फोटो में लगा सकते है, यह फीचर्स आपको फोटो एडिटिंग में चार चाँद लगा सकते है।

जाने- Online girls whatsapp number New

फ़ीचर्स-

  • PhotoRoom एप की गूगल पर काफी अच्छी रेटिंग है।
  • इस PhotoRoom एप में आप किसी भी बैकग्राउंड को हटा सकते है।
  • PhotoRoom एप एक यूजर फेंडली फोटो एडिटिंग एप है।
  • यहाँ पर आपको कई सारे फिल्टर्स देखने को मिल जायेगे।
  • यह PhotoRoom एप AI पर काम करता है।
  • यहाँ पर आप अपने मुताबित फोटो को एडिट कर सकते है।
  • इस PhotoRoom app को आप गूगल के प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

खतरनाक फोटो एडिटिंग ऐप से सम्बंधित (FAQ)

सबसे अच्छा फोटो एडिटर कौन सा है?

हमने इस आर्टिकल में जिन एप के बारे में जानाकरी दी है, वह सभी रियल है, और हर एक एप का इस्तेमाल अलग-अलग है, जिसे आप आप अपनी रिक्वायरमेंट्स के मुताबित इस्तेमाल कर सकते है।

फिर भी कुछ ऐसे में है, जैसे- Remini App, FaceApp: Perfect Face Editor App, Photo Editor Pro App इत्यादि यह सभी पॉपुलर एप है, जिनका आप रेगुलर यूज कर सकते है।

सबसे-अच्छा-फोटो-एडिटर-कौन-सा-है

जाने- चालू लड़कियों के नंबर New

फोटो एडिट करने वाला ऐप डाउनलोड कैसे करे?

किसी भी फोटो एडिटिंग एप को डाउनलोड करने के लिए आप अपने एंड्राइड फोन का इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप गूगल के प्ले स्टोर में जाए, और जिस एप को आप डाउनलोड करना चाहते है।

उस एप का नाम इंटर करे, और वहा से आप डाउनलोड करके इंस्टाल कर ले, इसके बाद आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते है, और आपको यह सभी एक IOS पर भी मिल जायेंगे, क्योकि photo editing karne wala application वहा पर भी मौजूद होते है।

photo set karne wala apps?

बहुत से ऐसे अप्प्लिकेशन है, जो आपको फोटो सेट करने का ऑप्शन देते है, जिसमे remini, VSCO, Pixlr, और  Snapchat app शामिल है, आप इनमें से किसी भी एप का इस्तेमाल करके अपने किसी भी फोटो को सेट कर सकते है।

जाने- लड़कियों के फोन नंबर की लिस्ट New

खतरनाक फोटो एडिट करने वाला ऐप?

आज के समय का सबसे अच्छा व खतरनाक फोटो एडिटिंग करने वाला एप कुछ ही है, जिनके बारे में हम आपको यहाँ पर जानकारी देने वाले है, तो आईये इसके बारे में जानते है।

खतरनाक-फोटो-एडिट-करने-वाला-ऐप

खतरनाक फोटो एडिटिंग एप से सम्बंधित कुछ ही एप है, जिनमे से snapchat, canva, Prisma Art, Remini, और B612 app है, इनकी मदद से आप खतरनाक फोटो एडिट करने वाला ऐप की कमी को पूरा कर सकते है।

इन सभी एप में आपको लगभग हर एक फ़ीचर्स फ्री में इस्तेमाल करने को मिल जायेंगे, जिनके लिए दुसरे एप आपको पैसे चार्ज करेंगे।

नोट- इस आर्टिकल में दिए गए सभी एप रियल व जेन्वन है, और आप इन सभी एप का इस्तेमाल अपने रिक्वायरमेंट्स में मुताबित कर सकते है, ध्यान रहे हमने किसी भी एप का लिंक अपने  इस ब्लॉग पोस्ट में नहीं किया है।

यदि आप ऊपर दिए किसी भी एप को इस्तेमाल करना चाहते है, तो इन्हें गूगल प्ले स्टोर से या सीधे गूगल crome से डाउनलोड कर  सकते है, और अधिक जानकारी के लिए हमें निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे।

देखे- Real ladki ka number New

निष्कर्ष- आज अपने क्या सिखा-

आज के इस लेख हमने आप सभी के साथ में photo edit karne wala application, के साथ-साथ खतरनाक फोटो एडिटिंग ऐप के बारे में जानकारी दी है, जिसके बारे में हमें काफी सारे कमेंट आ रहे थे।

बहुत से लोगो ने हमसे photo editing karne wala app के बारे में पूछा, इसलिए हमने इस लेख में इसके बारे में जानकारी दी है, यदि आपको इस लेख से कुछ नया सिखने को मिला है, तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ में जरुर शेयर करे।

ताकि हर किसी को सबसे अच्छा फोटो एडिटर के बारे में पता चल सके, और वह लोगो भी एक फोटो एडिट करने वाला ऐप डाउनलोड करके अपने सभी मनचाहे फोटो को एडिट कर सके।

इनके बारे में भी पढ़े-

मेरा नाम किरन है, मै मध्यप्रदेश का प्रदेश का रहने वाली हूँ और मै पिछले 4 सालो से ब्लॉग्गिंग कर रही हूँ, तथा मै रिलेशनशिप, और सोशल मिडिया से सम्बंधित टॉपिक पर आर्टिकल लिखती हूँ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!